Bigg Boss Season 17 Episode 74 Highlights: सलमान का फटका, ऐश्वर्या के एलिमिनेशन से बौखलाए नील, ईशा को खूब लताड़ा

बिग बॉस 17 में भाग लेने वाले लोगों के रिश्ते निरंतर बदलते रहते हैं। थोड़ी देर बाद, पहले दोस्त अब शत्रु बन जाता है। मुनव्वर फारुकी और मन्नारा चोपड़ा भी ऐसा ही कर रहे हैं। ६० से ७० दिनों तक ये दोनों अच्छे दोस्त रहे। प्रशंसकों को भी उनकी दोस्ती पसंद आई। लेकिन मुनव्वर अपनी पूर्व प्रेमिका आयशा खान के आगमन से बदल गया! मन्नारा मानता है कि हम नहीं हैं। यही कारण है कि वे बहुत बहस कर रहे हैं। इनकी दोस्ती कब खत्म हो जाएगी? आने वाले समय में यह स्पष्ट होगा। दूसरी ओर, विक्की जैन और यानी अंकिता लोखंडे के बीच एक बार फिर बहस हुई है। अंकिता ने बताया कि विक्की ने इस बार भी उन पर हाथ उठाने की कोशिश की थी। क्या इनके बीच ये बहस और गहरा जाएगी? इन प्रश्नों का उत्तर आज के एपिसोड में मिल सकता है।

अभिषेक ने रोया अपना दुखड़ा

अभिषेक ने रिंकू धवन और नील भट्ट को बताया कि घर पर ईशा से पीछा छुड़वाने के लिए कई उपाय किए गए। गाय को कभी-कभी चारा खिलाया जाता था और कभी-कभी मंदिर में दर्शन करने जाते थे। रिंकू ने कहा कि भगवान को धन्यवाद देना चाहिए कि उन्होंने पीछा छोड़ दिया।

ईशा और समर्थ ने इसे सुनकर हंसने लगे। ईशा और समर्थ एक बार फिर आकर अभिषेक को मजाक उड़ाने लगे। उन्हें नॉमिनेशन टास्क में पिलर मिल गया था, इसलिए समर्थ उन्हें “पिलर कुमार” कहने लगे।

पति से खफा हैं अंकिता

अंकिता अपने पति विक्की जैन से असहज हैं। मन्नारा को परेशान होने पर उन्हें समझाया और मनाया गया, उसने कहा। वे कहीं भी खड़े नहीं होते जब कुछ उनके साथ होता है। “मैं रो रही हूं, उदास हूं,” वह कहती है।

मैं भी बहुत मुश्किलों से गुजरता हूँ। लेकिन आप चले गए। मैंने कभी नहीं पूछा। बतौर पति, आपको ऐसा नहीं करना चाहिए कि मुझसे मेरी स्थिति पूछें। मैं भी आपके साथ था।विक्की ने कहा, “जियो और जीने दो।””

ईशा, मन्नारा और समर्थ विक्की ने बताया कि मुनव्वर ने आयशा खान को अपने बेड में आने का संकेत दिया था। इसे सुनकर मन्नारा हैरान हो जाती है। उधर, अंकिता को बेडरूम में विक्की मना रहे हैं।

विक्की पर भड़कीं अंकिता

अंकिता कहती है कि मन्नारा चाहिए था। तुम्हें मिल गया, मन्नारा। आप ईशा नहीं जानते।बात करते हुए अंकिता गुस्से से तिलमिला जाती है। विक्की कहती है कि वह ऐसा नहीं कर सकती। उसने फिर इशारों में थप्पड़ मारने वाली घटना का जिक्र किया और पूछा कि क्या घरवालों को ये नहीं दिखाया गया?

मन्नारा समर्थ को बताती है कि वह मुनव्वर से चर्चा करना चाहती है। ताकि वह उनसे नहीं मिली हो। उन्हें बताया जाता है कि मुनव्वर गाली देता है। मानव है तुम भी उससे मिलने का विचार कैसे कर सकती हो? साथ ही, समर्थ बताते हैं कि उसे घमंड है कि लड़कियां उसके पीछे चलती हैं।

अनुराग पहला था। ईशा दूसरे और अंकिता तीसरे स्थान पर थीं। इस रैंकिंग पर रहने वाले लोगों का कहना है कि वे पांच हफ्तों के लिए बाहर जाना चाहते थे। फिर उन्होंने चार सप्ताह तक चुप रहना जारी रखा।

बात-बात में मुनव्वर और अभिषेक ने बताया कि वे दो फर्जी व्यक्तियों के साथ रहते हैं। अध्ययन का पैटर्न एक ही है। “मुझे इनका मसीहा मिल गया,” वह कहते हैं।इनका नाम मसीहा बाबू भैया है। अनुराग ने इसे सुनकर कहा कि परिणाम होगा। फिर समर्थ कहते हैं: “जैसे इनके पत्ते खुले।या गड्डी कार्ड।

समर्थ ने अनुराग को कहा ना भरोसेमंद आदमी

समर्थ को लगता है कि अनुराग सबसे अविश्वासपूर्ण व्यक्ति है। “मुझे तो लगता है कि उसे खुद पर भी भरोसा नहीं है।”माना जाता है कि ब्रू सेना न तो उनकी है और न ही उनकी है। ये भी खाना नहीं खाता।

घर पर पता चला कि कमजोर प्रतिभागी कौन हैं। औरा मुनव्वर का नाम था। नील नामांकित किया गया था। मन्नारा ने मुनव्वर को फोन किया। ईशा का नाम भी मुनव्वर था। मुनव्वर का नाम भी अरुण और समर्थ था। औरा ने मन्नारा को कमजोर बताया।

Abhishek का नाम अंकिता था। अनुराग ने मुनव्वर को फोन किया। नील को सही नाम दिया गया था। आयशा का नाम मन्नारा था। मन्नारा को Abhishek ने बताया कि लोग उसका उपयोग कर रहे हैं। पहले, विक्की दो से दो घंटे तक आपके पास नहीं बैठे।

तुम अब बैठ क्यों रहे हो? फिर मन्नारा बताती हैं कि मुनव्वर अभी रोमांटिक स्थिति में है। वह चाहता है कि वह जो है, आयशा इस शो में रहे। फिर अभिषेक ने बताया कि मन्नारा और मुनव्वर हैशटैग पर बाहर चल रहे हैं। बुरा लगेगा क्योंकि उसने देखा होगा।

अभिषेक ने मुनव्वर और मन्नारा के बीच करवाया समझौता

मन्नारा बहुत बोली। उसने मुनव्वर से बातचीत शुरू की। उधर, अभिषेक ने मुनव्वर को बताया कि मन्नारा बहुत से प्रश्नों का उत्तर वह ही दे सकता है। मन्नारा ने मुनव्वर और मन्नारा से कहा कि अगर वह कुछ बुरा करेगी तो वह (आयशा) को फोन कर देगी।

मुनव्वर क्रोधित हो जाते हैं जब वे आयशा की बात सुनते हैं। वह कहते हैं कि जहां आयशा का स्टैंड चाहिए, वह निश्चित रूप से लेंगे, यह सुनकर मन्नारा कहती है, “यानी हमारी नहीं निभ सकती।”मन्नारा ने कहा कि वे अब उनके साथ अजीब महसूस करते हैं।

मन्नारा मुनव्वर से बात करते हुए देखकर समर्थ घबरा गया। उसने विक्की को वहीं पर जाना चाहिए बताया। गिराकर खुद उठने दो। ईशा ने बाद में समर्थ को बताया कि वह उसके पास गई क्योंकि उसके मन में कुछ सवाल थे। मन्नारा ने भी कहा कि सब कुछ वैसा ही रहने वाला है। “मेरे साथ खेल रहा है ये आदमी,” वह रोती है। मेरी भावनाओं पर हमला कर रहा है।

गेम के लिए खेलता मुनव्वर, रिश्तों के लिए नहीं

विक्की का कहना है कि मुनव्वर सिर्फ मनोरंजन के लिए खेलता है, न कि शारीरिक संबंधों की इच्छा से। वहीं, मुनव्वर ने रिंकू धवन को बताया कि वह गलत एटिट्यूड से बात करने आई थी। आयशा को बचाने का दावा करती है कि वह नहीं कर पाएगी।

विक्की मन्नारा से बात करते समय अंकिता उन्हें काम के बहाने से बुलाकर ले जाती है। इसे देखकर मन्नारा और ईशा दोनों हैरान हो जाते हैं। ईशा ने कहा कि रैंकिंग के बाद से उन्होंने बहुत अजीब व्यवहार किया है।

Abhishek कहता है कि मन्नारा और आयशा दोस्ती करनी चाहिए। राइडर का कहना है कि मन्नारा इस ग्रुप से निकल गई है। अब मुनव्वर हर बार गलत फैसला लेता है। वह चिल्ला उठा। उसने मन्नारा और नाजिला का स्टैंड नहीं लिया। दूसरी ओर, मुनव्वर और आयशा बहस करते हैं।

बीते एपिसोड में क्या-क्या हुआ?

पिछले एपिसोड में नामांकन की घोषणा की गई थी। अभिषेक ने बिग बॉस की एक योजना पूरी नहीं की। ऐसे में बिग बॉस ने कैप्टन ईशा मालवीय से कहा कि वे दोनों को नॉमिनेट करें। ईशा ने अभिषेक और आयशा खान को नॉमिनेट किया।

वहीं, समर्थ ने रिंकू धवन को पहले चरण में नॉमिनेट किया था। पूरे सीजन में नील भट्ट भी नामांकित हैं। चार सदस्य इस हफ्ते घर छोड़ने के लिए नामांकित हैं। ईशा को बिग बॉस ने पार्टिसिपेशन के अनुसार घरवालों को रैंकिंग करने को भी कहा।

ईशा ने समर्थ को पहले स्थान पर रखा, मन्नारा को दूसरे, विक्की को तीसरे और अंकिता को चौथे स्थान पर रखा। अंकित भी मन्नारा को नंबर देने पर ईशा पर भड़क जाते हैं। पूरे एपिसोड में मन्नारा और मुनव्वर भी एक दूसरे से टकरा गए।

Also Read:

Leave a Comment