Bigg Boss Season 17 Episode 73 Highlights: इस हफ्ते बेघर होने के लिए 4 सदस्य हुए नॉमिनेट, विक्की ने मुनव्वर को कहा ‘डूबा हुआ लीडर’

दैनिक रूप से बिग बॉस 17 रियलिटी शो में कुछ नया हंगामा होता है। दर्शकों में कभी-कभी खाने की लड़ाई होती है, तो कभी-कभी कोई मुद्दा उठता है। 26 दिसंबर के एपिसोड में सुबह मुनव्वर फारुकी और विक्की जैन के बीच बहस होने लगी। Abhishek ने कारण बताया। इसके अलावा, अभिषेक के कारण घर में नॉमिनेशन नहीं हुआ। फिर बिग बॉस ने ईशा को बल दिया। इस हफ्ते चार सदस्यों को घर से बाहर रहने का आरोप लगाया गया है। आज के एपिसोड को हर क्षण अपडेट किया जाता है।

विक्की और मुनव्वर के बीच हुई लड़ाई

सुबह मुनव्वर और विक्की ने बहस शुरू कर दी। मुनव्वर ने विक्की से पूछा कि क्या वह बीती रात अभिषेक को भड़का रहे थे? इसके बाद विक्की ने अपनी बात कहीं-कहीं चलाई। नील भट्ट भी युद्ध में भाग गया।

विक्की ने अभिषेक को बताया कि वे इधर-उधर काम कर रहे हैं। यह सुनते ही विक्की और अभिषेक भी आ गए। बहस के दौरान विक्की ने अभिषेक को चमचा भी कहा। उसने यह भी कहा कि पढ़ाई मन को खुला देती है।

उधर, विक्की ने मुनव्वर को पूजा की। विक्की ने कहा कि अभिषेक कह रहा था कि मुनव्वर के लिए आयशा के साथ रहना आवश्यक है। औरा को मुनव्वर ने बताया कि आयशा जनरली से प्यार करती है। इसलिए वह ऐसा करती थी। उसकी इच्छा गलत नहीं थी।

मन्नारा चोपड़ा ने फिर आयशा को ताना मारना शुरू किया

रात में मन्नारा के सामने औरा ने आयशा के चुंबन की कहानी बताई। उस दिन सुबह मन्नारा ने आयशा को पूरे घर में बताना शुरू कर दिया। ये भी कहा कि आयशा से चुंबन करना औरा को अच्छा नहीं लगता। यही कारण है कि वे उन्हें किस नहीं करते। विक्की, ईशा और समर्थ यह कहानी सुनकर हंसने लगे।

आयशा जमकर मन्नारा पर भड़कीं। उन्होंने “ट्रैजडी वाइल्ड कार्ड कंटेस्टेंट” नाम दिया था। उसने यह भी कहा कि मुनव्वर (औरा) आयशा को निर्दोष नहीं बता रहे हैं। यह सही है। आयशा सिर्फ सुनती रहती है और बोलती नहीं है।

मुनव्वर ने कहा कि ये घर गटर हो गए हैं। अब घर नहीं है। अब आपके ऊपर कितना कीचड़ गिरना चाहिए।

अनुराग और मन्नारा के बीच बहस होने लगी

अनुराग ने अपना मुख खोला। उसने बताया कि मन्नारा को शो में मुनव्वर आ गया था। उन्हें बहुत गुस्सा आता है। उसने यह भी कहा कि मन्नारा ने लड़कों का इस्तेमाल किया था। वह लड़कों के साथ खेलती है। मुनव्वर भी चला गया, इसलिए वह भावुक हो गई है। फिर वह कहते हैं, “बिग बॉस मन्नारा को बेबी सिट के लिए बुला लो।”

मुन्नारा और अनुराग एक बार फिर झगड़ा करने लगे। “प्रियंका चोपड़ा और तुम्हारे बीच बहुत फर्क है,” राइडर ने कहा।सलमान ने सही कहा था।उधर, किचन में नील और मुनव्वर सब्जियां काट रहे हैं।

यह सही है, मुनव्वर ने कहा। पंजाब खेलो।Abhishek ने कहा कि राइडर सही था। अरुण और नील को लगता है कि अनुराग अपनी निजी गलती कर रहा है।

समर्थ ने मुनव्वर और अनुराग पर प्रश्न उठाए। समर्थ ने मुनव्वर को बताया कि अब उनकी असलियत सामने आ रही है। वे उनके साथ सुरक्षित नहीं हैं। जब मन्नारा अनुराग की बहन का नाम फिर लेती है, तो वे भड़क जाते हैं।

अभिषेक देंगे मुनव्वर का साथ

Abhishek ने माइक को कहा, “मुझे मुनव्वर का साथ देना है, क्योंकि वह मेरे बुरे समय पर मेरा साथ दिया था।”यदि आप बकवास करना चाहते हैं, तो करें। मैं अपनी क्षमतानुसार बचाव कर रहा हूँ।मन्नारा ने अभिषेक को बताया कि मुनव्वर को इस समय सपोर्ट चाहिए।

उधर, आयशा मुनव्वर से शायरी कर रही है। मुनव्वर और आयशा को देखकर मन्नारा ने कहा कि प्रेशर में प्यार पहली बार देखा है।

आयशा फिर गिर पड़ी। अभिषेक और नील ने उनकी देखभाल की। बिग बॉस ने उन्हें अस्पताल भेजा। मन्नारा, दूसरी ओर, डरती हैं कि आयशा बीमार होने पर उनके ऊपर ही यह बोझ पड़ेगा।

इसे सुनकर ईशा भड़क जाती है। वह सब कुछ अपने ऊपर लेने से मना करती है। नवीं क्लास से ही उसके पास ये समस्याएं हैं। फिर मन्नारा ने कहा कि वह उठ नहीं रही थी, लेकिन बिग बॉस ने कहा कि चिकित्सालय ले आओ, तो सब उठ गए।

नॉमिनेशन की प्रक्रिया हुई शुरू

बिग बॉस ने कैप्टन ईशा को एक्टिविटी एरिया में बुलाया और कहा कि जो व्यक्ति इस गाँव में रहने के योग्य नहीं लगता, उसे नीचे से रैंकिंग करनी चाहिए। ईशा और नील भट्ट दोनों पूरे सीजन के लिए नामांकित हैं, इसलिए वे इसमें नहीं होंगे।

ईशा ने समर्थ को पहली जगह दी। मन्नारा को दूसरे नंबर पर रखा गया। तीसरे स्थान पर विक्की जैन है, चौथे स्थान पर अंकिता लोखंडे है, पांचवें स्थान पर मुनव्वर फारुकी है, छठे स्थान पर अभिषेक है, सातवें स्थान पर अरुण है, आठवें स्थान पर रिंकू धवन है, नौवें स्थान पर अनुराग है, नौवें स्थान पर औरा है, दसवें स्थान पर आयशा है। ईशा की रैंकिंग से नील और अभिषेक खुश नहीं हैं। इस बात से अंकिता भी सहमत नहीं हैं। फिर भी, विक्की उनकी रैंकिंग से सहमत हैं।

अब शुरू होगी नॉमिनेशन की प्रक्रिया

फोन की घंटी बजने पर पहले फोन उठाने वाले व्यक्ति को नॉमिनेट करने का अवसर मिलेगा। ईशा इसका नेतृत्व करता है। समर्थ और अभिषेक भी दरवाजे पर खड़े हैं। Abhishek घंटी बजते ही पहले आते हैं, लेकिन ईशा उनका विश्वास नहीं करती।

Abhishek इसे सुनकर गुस्सा हो जाते हैं। “गंदी लड़की, तुम बहुत गंदा खेल रही हो,” वे कहते हैं। आप सार्वजनिक रूप से झूठ बोल रहे हैं।「

ईशा समर्थ को पसंद करती थी। समर्थ ने रिंकू धवन को नॉमिनेट किया। कारण बताया कि वे शो में नहीं थे। वह बात नहीं करती। शेष हैं। बिग बॉस ने अभिषेक को क्लास दी जब वह दरवाजा रोककर खड़ा हुआ। बिग बॉस ने भी बताया था।

बिग बॉस ने इसे रोक दिया। उन्हें बताया गया था कि नॉमिनेशन की प्रक्रिया तो होगी, लेकिन खाना बनाने में सिर्फ आठ घंटे लगेंगे। ईशा भी किसी को भी नॉमिनेट कर सकती है। Abhishek और Ayesha नॉमिनेट थे। इस हफ्ते नील, रिंकू, अभिषेक और आयशा नॉमिनेट हैं।

अंकिता ने ईशा से पूछे सवाल

ईशा की रैंक से अंकिता खुश नहीं हैं। ईशा प्रश्न करती है। वह अंत में कहती है कि वह उन्हें मन्नारा से पीछे रख सकती है। “आप दिखाती हैं कि मैं आपके ज्यादा क्लोज हूँ,” उसने कहा।फिर आपने किया!「

Abhishek गिरते हैं। वह कहते हैं कि ईशा इतना बुरा निर्णय कैसे ले सकती है? ऐश्वर्या को पहले निकाल दिया गया था और अब भी निकाल दिया जा रहा है। उधर, ईशा कहती हैं कि वह अभिषेक के पास नहीं जाएगी, चाहे जो हो।

विक्की ने मुनव्वर को ‘डूबा हुआ लीडर’ कहा। उसने यह भी कहा कि वह आयशा के घर रहेगा क्योंकि वह वहाँ रहेगा। इसलिए वह कार्यक्रम नहीं देख सकेगा।

Also Read:

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x