Bigg Boss Season 17 Episode 71 Highlights: सलमान का फटका, ऐश्वर्या के एलिमिनेशन से बौखलाए नील, ईशा को खूब लताड़ा

24 दिसंबर के एपिसोड में बिग बॉस 17 में एक दिलचस्प परिवर्तन होगा। ऐश्वर्या शर्मा के बेघर होने पर बहुत बहस होती है। अब्दु रोजिक और रवीना टंडन घर पर काम करेंगे। नील भट्ट, अनुराग डोभाल और ऐश्वर्या इस हफ्ते बेघर होने के लिए नॉमिनेट थे। लेकिन बिग बॉस ने कैप्टन ईशा को नॉमिनेटेड सदस्यों में से किसी एक को बाहर करने का अधिकार देते हैं। लेकिन परफॉर्मेंस के बजाय, ईशा ऐश्वर्या का नाम लेकर अपनी निजी खुन्नस निकालती हैं।

लाइव अपडेट, ऐश्वर्या को बाहर निकालने और Bigg Boss 17 में सलमान की प्रतिक्रिया पढ़ें:

सलमान ने आते ही ली रिंकू और नील भट्ट की क्लास

एपिसोड की शुरुआत में सलमान घरवालों से पूछता है कि इस हफ्ते चर्चा का विषय क्या था? सलमान कहते हैं कि जब घरवाले नहीं बताते तो कैप्टेंसी टास्क होता है। फिर उसने अंकिता से पूछा कि उस काम में क्या हुआ था।

फिर सलमान रिंकू से पूछते हैं कि मन्नारा से क्या पूछा गया था। रिंकू बताती हैं कि उन्होंने मन्नारा से पूछा कि उनके पक्ष में कैप्टेंसी के लिए किसने मतदान दिया था। मन्नारा ने कहा कि कोई भी नहीं था। रिंकू बताती है कि वह चाहती थीं कि मन्नारा अपने लिए एक स्थान बनाए रखें और उस पर अड़ी रहें।

सलमान पहले मन्नारा और फिर नील। सलमान मन्नारा और नील से पूछता है कि उनसे क्या कहा गया था। वह अपनी जानकारी उनके साथ ले गया था। फिर सलमान नील से पूछता है कि विक्की ने टीमें चुनी या नहीं। अगर मन्नारा उनके दोस्त हैं, तो उन्हें चुना क्यों नहीं गया? नील की स्ट्रैटिजी इस पर सलमान बताती है।

फिर वह नील से पूछता है कि तुमने आज तक मन्नारा के लिए क्या किया है, ताकि मन्नारा भी ऐसा करे। कितने लोगों ने मन्नारा को अनुराग ने नॉमिनेट करने पर राइडर से पूछा कि ऐसा क्यों किया? सलमान को मुनव्वर, मन्नारा और घर के सभी लोग घेरते हैं। सलमान के जाने से हर कोई परेशान था।

सलमान का बर्थडे मनाने पहुंचीं रवीना टंडन, सेंटा क्लॉज बने अब्दु रोजिक

एक बार फिर सलमान खान एक काम करते हैं। वह घर में काम बिगाड़ने वाले व्यक्ति से पूछता है। घरवाले बार-बार आकर सभी को बुलाकर चेहरे पर पेस्ट लगा देंगे। अब्दु रोजिक और रवीना टंडन बाद में आते हैं।

सलमान का जन्मदिन रवीना टंडन ने मनाया। वे सलमान के साथ खेले और उनका केक भी कटवाए। वहीं, अब्दु रोजिक सेंटा क्लॉज बनकर आया। सलमान खान 27 दिसंबर को 58 वर्ष का होगा।

फिर रवीना ने घरवालों को मदद की। चिंटू यानी समर्थ जुरेल को अपने एक गाने पर डांस करने को कहा। तब सलमान मन्नारा को अनुराग, ऐश्वर्या को अंकिता और विक्की को मन्नारा की मिमिक्री करने का काम देते हैं, जिससे सब हंसते हैं।

बाद में अब्दु रोजिक की आती है और घरवालों को मज़ा आता है। वह हर सदस्य को एक उपहार देता है और उनसे पूछता है कि वह किसे उपहार देना चाहेंगे। घरवालों को इस दौरान बहुत कुछ दिखाई देता है।

बिग बॉस ने ईशा को दी एलिमिनेशन की बड़ी पावर

एलिमिनेशन अब होगा। सलमान ने कहा कि बिग बॉस इस बार यह फैसला लेंगे। फिर आर्काइव रूम में बिग बॉस घर की कैप्टन ईशा मालवीय को बुला दिया जाता है। वह ईशा को बताते हैं कि उनके पास हर मोहल्लेवाल का हिसाब-किताब और काला चिट्ठा है।

जितने रूल टूटते हैं, उतनी ही उनकी बैलेंस शीट भी टूटती है। ईशा ने बिग बॉस के इस सीजन में अब तक की सबसे अच्छी भूमिका निभाई है। इस हफ्ते नील, ऐश्वर्या, अंकिता और अनुराग बेघर होने के लिए नामांकित हैं।

बिग बॉस कहते हैं कि दर्शकों का फैसला उनका है, लेकिन ईशा क्या मानना चाहेगी या अपना फैसला लेगी? रूल्स ब्रेक के अनुसार, ईशा को चार में से किसी को नॉमिनेट करना पड़ा। वह सभी वीडियो दोहराती है।

अरबाज खान के निकाह में हिजाब पहनने वाली दुल्हन शूरा खान और उनका बेटा अरहान इस तरह पहुंचे।

ईशा ने पलटा पासा, ऐश्वर्या का कटा पत्ता

ईशा एक बार फिर बिग बॉस से पूछती है कि क्या सिर्फ रूल्स ब्रेक पर एलिमिनेशन होना चाहिए? ईशा ने अपनी इक्वेशन के आधार पर किसी को एलिमिनेट करने का कारण बताया। ईशा बताती है कि वह जानती है कि अनुराग रूल्स ब्रेक के कारण बेघर हो जाएगा, लेकिन वह नहीं चाहती कि वह जाए।

ईशा फिर अपना नाम ऐश्वर्या बदलती है। बिग बॉस कहते हैं कि न्यायपूर्ण निर्णय लेने का उनका मौका था, लेकिन उन्होंने गलत किया। फिर बिग बॉस सभी को चौक पर एकत्र करने को कहती है।

बिग बॉस फिर बताते हैं कि रूल्स ब्रेक के कारण ईशा ने ऐश्वर्या को बेघर करने का नाम दिया है, इसलिए वह बेघर होगी। ऐश्वर्या हैरान है। वह भी रूल्स ब्रेक के आधार पर बेघर होने का उपाय पूछती है। ऐश्वर्या सब घरवालों से विदा लेती है, और शोर होता है।

ऐश्वर्या के जाने के बाद बिग बॉस आर्काइव रूम में कैप्टन ईशा को दिखाने वाले वीडियो को सभी घरवालों को दिखाता है। नील भट्ट ने वीडियो में ऐश्वर्या के एलिमिनेशन को सबसे खराब फैसला बताया है। ईशा को नील भट्ट ने बताया कि वह इस घर में रहने के योग्य नहीं हैं। वह उन्हें गुस्सा करता है।

Also Read:

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x