Bigg Boss Season 17 Episode 53 Highlights: ऐश्वर्या और अरुण को बिग बॉस ने दी कई जिम्मेदारी, अनुराग-नील के कारण भिड़े अंकिता-विक्की

बिग बॉस सीजन 17 का अंतिम एपिसोड सना रईस खान ने जीता। उन लोगों ने पूरी तरह से घरवालों को नचा दिया। साथ ही, वे दो हफ्ते की नौकरी से छुट्टी मिली और आधा राशन दिया गया। पहले उन्होंने बीमारी का बहाना करके घर का काम करने से मना कर दिया, लेकिन बाद में बिग बॉस ने उन्हें एक ऑफर दिया, जिससे सब कुछ खराब हो गया। उत्तम। आज भी बहुत कुछ हुआ। जहां तीनों घरों को सजा दी गई थी। वहीं, बिग बॉस ने उसकी खोज की। लेकिन कुछ सुविधाएं उसे दी गईं। आइए किसे क्या मिला बताओ।

एपिसोड की शुरुआत में स्टोर रूम में सभी खाद्य सामग्री रखी जाती है। उधर, गार्डन क्षेत्र में मुनव्वर फारूकी ने कहा कि आज जो सना को बता रहे हैं, कल उनके खिलाफ होगा। Khan प्रत्येक हफ्ते बच ही जाता है। लेकिन लोग अभी भी रो रहे हैं, जैसे सना ने सब कुछ चुरा लिया हो। साथ ही, बिग बॉस मुनव्वर को स्टोर रूम में बुला लेते हैं और उसे खाना वापस देने के बारे में बताते हैं। तो मुनव्वर ने कैमरे पर बताया कि बिग बॉस ने उतना ही भोजन भेजा है लेकिन लोगों को लगता है कि उसने आधा भेजा है। राशन वास्तव में आधा नहीं है।

ईशा को लेकर अभिषेक फिर से रोए

मन्नारा फिर मुनव्वर से मिलती है। तब मुनव्वर कहता है कि अगर तुम मुझे नहीं समझोगे तो मैं तुम्हें खो दूंगा। अभिषेक रोने लगे। मुनव्वर उन्हें बाथरूम ले जाता है। वहां वह कहते हैं कि ईशा उन पर बहुत बुरा प्रभाव डालती है। वे नहीं कर सकते। मुनव्वर का कहना है कि उसे दिल से पूरी तरह निकाल देना चाहिए।

और अगर वह ऐसा नहीं कर सकता, तो अपने सामान को पूरी तरह से बाहर निकाल दें। अभिषेक का कहना है कि वह उनसे नहीं हो पा रहा है। इधर, समर्थ जुरैल और ईशा मालवीय अपने संबंधों पर बहस करते हैं। नायिका बताती है कि वह क्यों नहीं आते हैं। उन्हें आने को प्रेरित करें। अंततः वे दोनों का कुछ नहीं है, कहा और चले गए। बाहर जाकर इस संबंध में क्या होना चाहिए, यह देखेंगे।

उधर, अंकिता अनुराग और विक्की खानजादी से बात करती है कि उसने नॉमिनेशन में किसी को नहीं चुना। Actres ने कहा कि वह ही अपने पति को नॉमिनेट करेगी। फिर भी, समय आने पर करेंगे। विक्की से भी बिग बॉस बहुत उम्मीद करता है। इसके अलावा, सना शब्दों से भरा हुआ है। विक्की नहीं है। अनुराग ने बताया कि विक्की शीर्ष पांच में था। विक्की ने कहा कि वह कुछ करेगा। ऐसे नहीं।

विक्की और अभिषेक की बहस

विक्की दूसरे दिन सुबह अभिषेक से पूछता है कि क्या उन्हें नील को पूरे सीजन के लिए नॉमिनेट करने पर कोई पछतावा है? तो वह कहते हैं कि दिवाली के काम के बाद से सब कुछ खत्म हो गया है और सब कुछ खेल में है। गेम शो में दिखाई देता है। तो अभिषेक ने कहा कि अगर मैंने आपको कुछ सिखाया तो मुझे धन्यवाद दो और मेरे से कुछ और सीख लो।

विक्की ने कहा कि मैं सिर्फ एक बात आपसे सीख रहा हूँ। तो अभिषेक ने कहा कि आप स्टैंड लेना और रियल रहना भी सीख सकते हैं। विक्की ने अपना विचार दिया। बिग बॉस ने कहा कि वह सिर्फ कैमरे के लिए काम करता है।

विक्की सना को सोते हुए देखता है। सना उनसे कहती है कि वह पहले सोती थीं लेकिन अब जाग गई हैं। वह सदमे से बाहर हैं। सना और विक्की के बीच हुई बहस के बाद मुनव्वर ने कहा कि वह वकील के रूप में इसे कभी नहीं याद करेगा। वहीं अंकिता आती है और कहती है कि आप कल को माफी चाहते हैं, इसलिए सम्भलकर बोलो।

सना ने कहा कि वह लोगों को परेशान करता है। और क्या वे इससे दुखी हुए? अंकित ने पाया कि वह दोस्ती के योग्य ही नहीं थे। रैपर को अंकिता बताने के लिए खानजादी और अनुराग में भयानक संघर्ष होता है।

अंकिता और विक्की जैन को मिला ऑफर

विक्की दूसरे दिन सुबह अभिषेक से पूछता है कि क्या उन्हें नील को पूरे सीजन के लिए नॉमिनेट करने पर कोई पछतावा है? तो वह कहते हैं कि दिवाली के काम के बाद से सब कुछ खत्म हो गया है और सब कुछ खेल में है। गेम शो में दिखाई देता है।

तो अभिषेक ने कहा कि अगर मैंने आपको कुछ सिखाया तो मुझे धन्यवाद दो और मेरे से कुछ और सीख लो। विक्की ने कहा कि मैं सिर्फ एक बात आपसे सीख रहा हूँ। तो अभिषेक ने कहा कि आप स्टैंड लेना और रियल रहना भी सीख सकते हैं। विक्की ने अपना विचार दिया। बिग बॉस ने कहा कि वह सिर्फ कैमरे के लिए काम करता है।

विक्की सना को सोते हुए देखता है। सना उनसे कहती है कि वह पहले सोती थीं लेकिन अब जाग गई हैं। वह सदमे से बाहर हैं। सना और विक्की के बीच हुई बहस के बाद मुनव्वर ने कहा कि वह वकील के रूप में इसे कभी नहीं याद करेगा।

वहीं अंकिता आती है और कहती है कि आप कल को माफी चाहते हैं, इसलिए सम्भलकर बोलो। सना ने कहा कि वह लोगों को परेशान करता है। और क्या वे इससे दुखी हुए? अंकित ने पाया कि वह दोस्ती के योग्य ही नहीं थे। रैपर को अंकिता बताने के लिए खानजादी और अनुराग में भयानक संघर्ष होता है।

दम के मकान में गए ये लोग

बिग बॉस बताते हैं कि दोनों ने ऑफर को खारिज कर दिया है, इसलिए उन्हें दम का घर मिलता है। अनुराग, अभिषेक, विक्की, सना, खानजादी और अंकिता इसमें शामिल होंगे। फिर अनुराग ने विक्की से पूछा कि इतना सब होने के बाद उन्होंने ऐसा सोचा क्यों?

बाद में विक्की ने कहा कि बिग बॉस ने उनकी सजा दी है, इसलिए वे चाहते हैं कि उसे ही सजा मिले। वह खिलाड़ी है, इसलिए किसी को ऐसी सजा देने वाले नहीं होते। यहां पहुंचते ही अंकिता और विक्की के बीच लड़ाई शुरू हो जाती है।

ईशा मालवीय, समर्थ जुरैल, ऐश्वर्या शर्मा और नील भट्ट को इन घरों को मिलने के लिए पहले एक अर्जी देनी होगी. इसमें प्रत्येक को जाना होगा और बताना होगा कि वह इस घर की देखभाल कैसे करेंगे। नील पहले बिग बॉस को बताता है। लेकिन बिग बॉस उनकी मांग को ठुकरा देते हैं।

तब सफलता मिलती है। जहां वे बताते हैं कि दोस्त किससे हैं और उन्हें इस घर में रहना चाहिए या दुश्मन फिर समर्थ की मांग करता है फिर ईशा आती है और कहती है कि दुश्मन महत्वपूर्ण हैं जब वह पूछती है कि दोस्त महत्वपूर्ण हैं या दुश्मन। इसके बाद बिग बॉस को घरवालों का नाम लेकर कुछ बताना होगा। ईशा की मांग अधूरी है।

फिर ऐश्वर्या की मांग बिग बॉस मान लेता है। अरुण और वे अंततः दिमाग का घर पाते हैं। वे बलपूर्वक राशन नहीं बाँटेंगे। पकाने का समय है, इसलिए वह सामान्य है। साथ ही कोई जगह नहीं बदलेगा जहां सो जाएगा। जो घर मिल गया है, वहीं सो जाएगा। और दिल का घर मन्नारा, मुनव्वर, नील, समर्थ, रिंकू और ईशा को मिलेगा।

Also Read:

guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x