Bigg Boss Season 17 Episode 52 Highlights: सना रईस के कारण घरवालों को मिला हफ्ते का आधा राशन, इस बात पर टूटी मन्नारा-मुनव्वर की दोस्ती

इस हफ्ते बिग बॉस 17 के अंतिम एपिसोड में बेघर होने के लिए अनुराग डोभाल, खानजादी, मुनव्वर फारुकी, विक्की जैन, नील भट्ट, सना रईस खान, अभिषेक कुमार और अरुण महाशेट्टी को नामांकित किया गया था। साथ ही, बिग बॉस ने घरवालों की लापरवाही को देखते हुए तीनों घरों पर ताला लगा दिया और लिविंग एरिया में शिफ्ट किया। आज के एपिसोड में, सना रईस खान घरवालों को प्रति सप्ताह आधा राशन देती है। मन्नारा चोपड़ा और मुनव्वर फारूकी की दोस्ती भी वहीं समाप्त हो गई। आइए पूरे एपिसोड में क्या हुआ:

एपिसोड की शुरुआत में ऐश्वर्या और खानजादी में झगड़ा होता है, जिसमें रिंकू कूद जाती है और विवाद बढ़ जाता है। खानजादी बाद में अंकिता को पूरा मामला बताती हैं, जिस पर मुनव्वर और समर्थ (विक्की ट्रेनिंग सर्विस) चिढ़ाते हैं। फिर दोनों वहां से चले जाते हैं और अंकिता बन जाते हैं। विक्की हालांकि अभी भी हंसते हैं। फिर से काम करने से सना मना कर देती है।

वह बताती है कि आज सो नहीं पाई है, इसलिए खाना खाएगी। नहीं होगा। उस समय, कोई ने कहा कि सना किसी को बंदी बना दिया गया था। अरुण जाकर बताते हैं कि किसी ने ऐसा कहा था, लेकिन वे नहीं जानते कि किसने कहा था। विक्की ने बताया कि मुनव्वर ने कहा था। फिर विकी की बहस होती है। वह कहती है कि ऐसा मत करो, विक्की। फिर सना खान विक्की का रैप बनाती हैं, जिससे सब हैरान रह जाते हैं। यहाँ कुकडूकू बजता है और समर्थ और सना सो रहे हैं।

सना खान के कारण घरवाले परेशान

मुनव्वर आकर सना को बर्तन देते हैं। इसमें कोई नियम नहीं है। सना कहती है कि वह नहीं धोएगी क्योंकि उन्होंने अपना खाना नहीं बनाया और नहीं खाया है। इसके बाद मुनव्वर वहां से चले जाते हैं। मन्नारा सिंक को फिर से देखती है।

क्या आपको लगता है कि वे इतना खाना बना सकते हैं? सना ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह ऐसा नहीं करेगी। मुनव्वर ने कहा कि सना को नौकरी छोड़नी चाहिए। वह बिल्कुल गलत है। फिर मुनव्वर ने विक्की से भोजन धोने को कहा। विक्की ने कहा कि तीन व्यक्तियों से बात नहीं करनी चाहिए थी। 13 लोग घूम रहे हैं, तो सभी सना से बात करें।

अभिषेक ने इस दौरान कहा कि वह बर्तन नहीं करेंगे। वे नहीं जानते। फिर दोनों मुलाकात करते हैं। सना बर्तन नहीं धुलता है, और पूरा घर आपस में भिड़ जाता है। अनुराग ने कहा कि यह एक नियमित समय था जब ऐश्वर्या आकर बताया कि सना ने मुनव्वर के घर खाना खाया था। अब जाकर उससे बातचीत करो। ये कर्मा है, सना खुद को पीठ थपथपाती है।

Abhishek और Samarth उधर जाकर Sana को बताते हैं कि आप गलत कर रहे हैं। सना कहती है कि आज वह बस नहीं कर रही हैं। मुनव्वर ने पूछा कि तीन लोगों के विवाद में पूरा घर क्यों जाना चाहिए था? अरुण ने कहा कि वह पूरा बर्तन कर लेंगे, लेकिन फिल्म चलेगी नहीं। सना ने कहा कि अगर उन्हें सहायता मिलेगी तो वह करेगी।

लेकिन इस पर भी कोई नहीं मदद करता था। मन्नारा ने कहा कि अगर आवश्यक हो तो वह मदद करेंगे। यदि आप नहीं चाहते हैं, तो जाकर अरुण से बात करें। सना सुनती नहीं है, भले ही उसे सभी बताते हैं। इसके बाद मन्नारा और सना पूरे बर्तन को धोते हैं।

सुशांत को किया याद

अभिषेक को सुशांत की याद दिलाते हुए अंकित ने कहा कि अगर वह मेहनत करेगा तो बॉलीवुड जाएगा। क्योंकि वह अपनी जिम्मेदारियों को पूरा नहीं किया। लोग उसे मजाक उड़ाते थे। “काई पो चे” में वह घंटों तक क्रिकेट खेलता था। धोनी की फिल्म भी बहुत मेहनत से बनाई गई थी।

हम रांची भी गए थे। धोनी गए थे भी। साक्षी से मिली। वह लिखने के अलावा कुछ भी नहीं करता था। उसे बहुत से स्क्रिप्ट्स दिए गए, लेकिन वह सही समय का इंतजार कर रहा था। मैं भी उसकी पूरी डायरी रखता था। हम बस एक बहस करके अलग हो गए। हमने कभी सोचा भी नहीं था।

बिग बॉस के कन्फेशन रूम में सना को बुलाया गया है। वहाँ भोजन मिलता है। आप घर पर काम करते हैं? उसने कहा कि वह हमेशा पढ़ाई और काम में बिजी रहती है, इसलिए वह काम नहीं किया।

और यहां, विक्की घर में उन्हें नियंत्रित करने की कोशिश करते हैं। जब उन्होंने मन्नारा और मुनव्वर से पूछा कि उनके दोस्त कौन हैं, तो उन्होंने कहा कि वह अकेले संघर्ष करता है, इसलिए कोई दोस्त नहीं है।

बिग बॉस ने एक तरह से घोषणा की कि उन्हें कोई दोस्त नहीं है। और आपके विवादों का कारण हमेशा कर्तव्य था। अगर अगले दो हफ्तों तक सना को शहर में कोई काम नहीं दिया जाएगा, तो ये आसान हो जाएगा।

मैं इसे करूँगा, लेकिन मैं भी खर्च करूँगा। इसलिए कॉमन राशन इस हफ्ते केवल आधा मिलेगा। सना ने बताया कि घरवाले फिर चढ़ेंगे। लेकिन बिग बॉस ने कहा कि आपके नए दोस्त होंगे। सना ने कहा कि कभी किसी ने उनके लिए स्टैंड नहीं लिया था, तो बिग बॉस ने कहा कि आज आपने खुद के लिए स्टैंड लिया है।

फिर बिग बॉस घरवालों को इस शो की जानकारी देता है, और सभी सना के पीछे भागते हैं। यह भी कहता है कि पुराना खाना स्टोर रूम में रखा जाएगा। इस सप्ताह केवल आधा राशन मिलेगा। कुछ ने कहा कि सना से बात करना छोड़ दो। उसे बाहर निकालो।

मन्नारा और मुनव्वर में दरार

मुनव्वर और मन्नारा एक दूसरे का साथ देते हैं। मन्नारा बताती है कि मुनव्वर उनके साथ नहीं हैं। क्योंकि उन्हें कर्मचारी चाहिए। इसके बाद मुनव्वर कहते हैं कि भाड़ में जाओ। एक बार फिर मन्नारा रोने लगती है। उन्होंने कहा कि वे इन बातों को हमेशा याद रखेंगे।

मुन्नवर हमेशा परेशान करता था। लोग उनके पास आते हैं। बैठिए। मुनव्वर ने बताया कि अगर कोई आकर बैठ जाए तो क्या करें। फिर तुम मुझे क्यों नहीं सुना रहा था जब उन्होंने कहा कि बैठो? मुनव्वर ने कहा कि वे कुछ नहीं कहेंगे।

मन्नारा ने कहा कि उन्हें बाहर नहीं बोलना चाहिए। दिल के कमरे में सब कुछ सही था, लेकिन जब मैं दिल के कमरे में आया हूँ, तो मुनव्वर बदल गया है। दो दिन से वह अकेले बैठी है; कोई भी नहीं आया। सना ने कहा कि अरुण और तहलका को बुली करने पर सभी हंस पड़े। यही कारण है कि विक्की घरों को तोड़ रहे हैं।

Also Read:

Leave a Comment