Bigg Boss Season 17 Episode 51 Highlights: मुनव्वर-विक्की इस हफ्ते नॉमिनेट हुए समेत 8 कंटेस्टेंट्स, सजा के तौर पर लगा मकान पर ताला

हाल ही में बिग बॉस सीजन 17 का अंतिम एपिसोड हुआ, जिसमें बहुत कुछ हुआ। अरबाज खान और सोहेल ने फिर घर में खेलना शुरू किया। लोगों को आराम मिल गया। उससे इतर, खानजादी और ईशा मालवीय के बीच भयानक झगड़ा हुआ। Abhishek ने समर्थ और Isha का रिश्ता भी बिगाड़ दिया। विक्की जैन और अभिषेक कुमार को भी मुनव्वर और मन्नारा के रिश्ते पर टिप्पणी करने पर गुस्सा आया। उत्तम। आज के एपिसोड में नॉमिनेशन टास्क हुआ, लेकिन इससे पहले बिग बॉस ने सभी को घर से निकालकर चौक पर खड़ा कर दिया। आइए बताएं कि ऐसा क्यों किया गया था।

एपिसोड एक सुखद मुलाकात से शुरू होता है। इसके बाद रिंकू और अभिषेक मुनव्वर के बारे में बोलते हैं। मुनव्वर ने बताया कि उन्होंने अभिषेक का हाथ पकड़ा था या नहीं। वह गिरफ्तार नहीं हुआ। अरुण बाद में एक संदेश भेजते हैं जो बताता है कि शहर के चौक में भीड़ होगी। फिर लाल और नीले प्रकाश घर में बुझने लगते हैं। यह एक अजीब आवाज है।

बिग बॉस ने बताया कि महोल्ले के तीनों प्रमुखों की हालत खराब है। तीनों घर तुरंत छोड़ दें। आपके पास दो घंटे हैं। चौक पर हर कोई अपनी जरूरत की सामान लेकर आता है। चौक पर पूरा घर बैठता है। बिग बॉस फिर विक्की से क्या होगा पूछते हैं। बिग बॉस ने चिल्लाकर कहा कि रिशफलिंग होगी जब विक्की ने कहा कि वे नहीं जानते थे।

मकान से चौक पर आए घरवाले

बिग बॉस ने घरवालों को धमकाते हुए तीनों मकानवालों के महत्वपूर्ण गुणों का खुलासा किया। दिल, दिमाग और दम के मालिक ने घर को उसी तरह नहीं दिखाया जैसा दिखाना चाहिए था। उन्होंने कहा कि सभी ने मुखौटे पहन रखे हैं और दिखावा कर रहे हैं।

मैं अब दिखावा नहीं चाहता। इस दौरान बिग बॉस ने अंकिता, विक्की और अभिषेक को गालियां दीं। चेहरे से नकाब उतारा। यदि नहीं, तो ये घर ग्रुप्स में बटे हुए हैं। आप लोगों को इसे स्वीकार नहीं करते, और यही गलत है, हालांकि इसमें कोई बुराई नहीं है। बिग बॉस ने भी समूहों को बताया। विक्की जैन की टीम में अनुराग, सना, अभिषेक, खानजादी और अंकिता हैं।

मन्नारा, मुनव्वर, ईशा, समर्थ, रिंकू और नील दूसरी टीम का हिस्सा हैं। वहीं, अरुण और ऐश्वर्या बताते हैं कि अभी तक उनकी इंडीविजुअल जर्नी शुरू नहीं हुई है। इसलिए आप सभी गली चौक में चले गए। कृपया। सो जाओ यहीं। हर घरवाला बिग बॉस पर अपनी राय देता है। बाद में मन्नारा चोपड़ा घरवालों के गेम प्लान को डिकोड करके पता चलता है कि कौन सेफ खेल रहा है।

अंकिता ने की घर जाने की जिद्द

बिग बॉस में विक्की जैन की कहानी समर्थ जुरैल बताता है। उन्हें ताने मारने के बाद विक्की, अभिषेक, खानजादी और अंकिता चढ़ जाते हैं। हर एक पर बहस होती है। यहां कुछ लोग बनाकर चल रहे हैं, मुनव्वर और मन्नारा बताते हैं। तब मुनव्वर कहते हैं कि सब अपना खेल खेल रहे हैं।

जब समर्थ विक्की पर कुछ कहते हैं, तो अंकिता बिफर जाती है। वह विक्की को बताती है कि उन्हें घर जाना चाहिए। इनमें से हर एक उन्हें अप्रिय है। योग्य उड़ान भर रहा है। इनमें से कोई भी उनसे हैंडल नहीं हो रहा है। वह गिरते जा रहे हैं। उन्होंने अपने घर जाना चाहिए। विक्की इस दौरान उनके साथ हैं बताता है।

किसने किसे किया नॉमिनेट

बिग बॉस हर घरवाल को बीबी कॉफी स्टोर में बुलाता है। तीन से अधिक लोगों पर कॉफी फेकी गई तो वे नॉमिनेट होंगे। नील पूरे सीजन के लिए नामांकित हैं, इसलिए वह इस काम में शामिल नहीं होगा। लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को नॉमिनेट करने का अधिकार है।

इस बार घर से बेघर होने के लिए नामांकित सदस्यों में अनुराग डोभाल, खानजादी, मुनव्वर फारुकी, विक्की जैन, नील भट्ट, सना रईस खान, अभिषेक कुमार और अरुण महाशेट्टी हैं। मुनव्वर फारूकी ने ऐश्वर्या शर्मा को नॉमिनेट किया। अभिषेक और अंकित ने मन्नारा को नॉमिनेट किया।

इस हफ्ते ईशा, रिंकू धवन, नील भट्ट, ऐश्वर्या, मुनव्वर, मन्नारा चोपड़ा और समर्थ ने खानजादी को बेघर करने का दावा किया। ऐश्वर्या, नील, अंकिता, मुनव्वर और रिंकू ने अनुराग का नामांकन दिया। अरुण, अभिषेक और मुनव्वर ने सना को चुना। अभिषेक को ऐश्वर्या, सना, अरुण और मन्नारा ने नॉमिनेट किया।

ईशा को मन्नारा ने मदद की, लेकिन अंकिता को कोई नहीं आया। ईशा, सना और अभिषेक फिर अरुण से मिलते हैं। सना, ऐश्वर्या और अनुराग मुनव्वर को नामांकित किया गया है। विक्की समर्थ का नामांकन करते हैं। रिंकू नॉमिनेट नहीं है। नील, अभिषेक, सना और ऐश्वर्या विक्की जैन को नॉमिनेट करते हैं।

नॉमिनेशन्स के बाद घरवालों के समीकरण

नॉमिनेशन के बाद अभिषेक जाकर विक्की से कहते हैं कि जो कुछ भी हो, उसे मुखर करो। उधर, मन्नारा कहती हैं कि अनुराग ने पहले कहा था कि वह विक्की को नॉमिेनेट करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं किया। अंकिता और ईशा के रैप पर सना ने जवाब दिया। उधर, समर्थ ने फिर से खानजादी और अभिषेक को साख देकर फेक बताया।

फिर मुनव्वर, रिंकू और रिंकू मिलकर घरवालों का खेल डीकोड करते हैं कि कौन सही है और कौन बिक गया है। इस दौरान, रिंकू कहती है कि खानजादी किसी की नहीं है, लेकिन अभिषेक इसे पल्ले बांध लेता है। मुनव्वर फिर कहते हैं कि अभिषेक दिखाता नहीं है, लेकिन समर्थ से वह बहुत अधिक असंतुष्ट है।

Also Read:

Leave a Comment